Friday, August 22, 2014

सोशल मीडिया पर छाया "हैप्पी न्यू ईयर" का जलवा

मुंबई। किंग खान शाहरूख की फिल्म "हैप्पी न्यू ईयर" का ट्रेलर भी किंग बन गया है। इस ट्रेलर को 24 घंटे में 40 लाख लोगों ने देखा है। एक दिन में इतने सारे व्यू के पीछे शाहरूख का किंग साइज प्रमोशन और रणनीति है। 

14 अगस्त को फिल्म की पूरी स्टार कास्ट ने कार्यक्रम "इंडिया वाले" में "हैप्पी न्यू ईयर" का ट्रेलर लॉन्च किया। फिल्म के ट्रेलर को प्रमोट करने के लिए इसे यू ट्यूब सहित क ई डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया। आमतौर पर किसी भी फिल्म का ट्रेलर केवल यू ट्यूब पर डाला जाता है। इसके अलावा फिल्म के कलाकार अपने-अपने लेवल पर इसे टीवी, रेडियो पर प्रमोट करते हैं, लेकिन शाहरूख इन सबसे से दो कदम आगे निकले। 

शाहरूख की फिल्म का ट्रेलर लॉन्च होते ही उन लोगों के फेसबुक टाइमलाइन पर पहुंच गया, जिन्होंने इसके लिए आग्रह किया था। इसके अलावा यह पहला ट्रेलर है जिसे वॉट्सएप पर भी रिलीज किया गया। टि्वटर इंडिया के मार्केट डायरेक्टर ऋषि जेटली ने बताया कि टि्वटर के जरिए पोस्टर के बाद लोगों तक उनके नाम से तैयार किए गए ट्रेलर पहुंचाए गए थे। फिल्म की कास्ट ने भी अपने कैरेक्टर के नाम के साथ ट्वीट करना शुरू कर दिया है। शाहरूख जर्मन, अरबी, रूसी, तमिल सबटाइटल्स के साथ फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर रहे हैं। 

यू ट्यूब पर इसे 24 घंटे में 20 लाख लोग देख चुके हैं। टि्वटर पर "हैप्पी न्यू ईयर" से जुड़े 5 हैशटैग्स ट्रेंड कर रहे हैं। वहीं फेसबुक पर ट्रेलर लॉन्च की जानी वाली यह पहली फिल्म है। पूरी दुनिया में फेसबुक पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले ट्रेलर का रिकॉर्ड भी "हैप्पी न्यू ईयर" ने अपने नाम कर लिया है। अब तक फेसबुक पर इसे करीब 1 लाख 80 हजार लोग देख चुके हैं। साथ ही इस ट्रेलर को फेसबुक पर सबसे ज्यादा लाइक भी मिले हैं। 

इसके अलावा ट्रेलर लॉन्च से पहले फिल्ममेकर्स ने मिसकॉल कर ट्रेलर प्राप्त करने की भी स्कीम रखी थी। मिसकॉल करने वालों के पास इसका लिंक एसएमएस के जरिए पहुंच गया। इसके जरिए 3 लाख लोगों के पास इसका ट्रेलर पहुंचा। वहीं "हैप्पी न्यू ईयर" को टाटा स्काई के 100 नंबर चैनल पर भी लॉन्च किया गया है। इससे टीवी ऑन होते है, सबसे पहले लोगों की नजर इसी पर पड़ती है। इसके जरिए यह ट्रेलर करीब 1 करोड़ 3 लाख लोगों तक पहुंच गया है। साथ ही 25000 लोगों के पास "हैप्पी न्यू ईयर" का ट्रेलर मेल के जरिए पहुंचा। 

फिल्म के रिलीज होने में अभी काफी वक्त है, लेकिन शाहरूख ने इसके प्रमोशन के लिए पूरी जान लगा दी है। जिसका असर भी साफ तौर पर दिखाई दे रहा है। फिल्म 24 अक्टूबर को रिलीज होगी। - 

No comments:

Post a Comment